Trending

पांच में तीन लोग को है सोने में दिक्कत

एक सर्वे के अनुसार दुनिया में पांच में से एक आदमी नींद पूरी  होने की पेरशानी से ग्रसित है और इसके कई कारण हैं जैसे की हमारा जीने का तरीका बदल जाना, भागदौड़ की ज़िन्दगी, रातों में काम करना।
 
करफोय एक ऐसी कम्युनिटी है जिसमे भारत के सबसे ज़्यादा सत्यापित डॉक्टर्स हैं और इस कम्युनिटी ने एक पोल करा जिसमे यहाँ पाया गया की हमारे आबादी का एक बड़ा हिस्सा नींद पूरी न होने की दिक्कत झेल रहा है। और इस क्यूमुनिटी का ये मानना है की इस बार ये सारे लोगो को यह बताना हैं की नींद न आने पर नींद की गोली खाने के क्या नुक्सान होते हैं और हमे ऐसा नहीं करना चाहिए।

 इस कम्युनिटी द्वारा करे गए पोल में यह सामने आया की काम नींद लेने से चिंता और टेंशन बढ़ती है आपके दिमाग पर ज़्यादा दबाव पड़ता है। घर में कलेश और व्यक्तिगत दिक्कतों से परेशान होकर लोग अच्छी के लिए नींद की गोली खाने लगते हैं जोकि बिलकुल सही नहीं है।

 डॉक्टरों  यह भी पुछा गया की कितने लोग उनसे नींद की गोली मांगते हैं और उन्होंने बताया की बीस प्रतिशत लोग उनसे नींद की गोलियां मांगते हैं जिसका मतलब है की पांच में से एक आदमी नींद की  मांगता है जिन्हे काम सोने की शिकायत होती है।

 यहाँ यह भी पाया गया की जो लोग रात को काम करते हैं उनमे यह बीमारी ज़्यादा मिलती है और जो लोग सोशल मीडिया पर भी अपना ज़्यादा समय बिताते हैं उन्हें भी दिक्कते अच्छी नींद लेने में।

2 comments:

Please Share your Valuable Comments