Trending

अरुण जेटली ने कहा नही लगेगा टैक्स EPF पर

आज माध्यम वर्गीय परिवार वालों के लिए ख़ुशी का समय है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के  फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने अपना एम्प्लोयी प्रोविडेंट फण्ड पर टैक्स लगाने का फैसला वापस ले लिया है जोकि सबके  ख़ुशी की बात है।

भारतीय जनता पार्टी ने बजट पेश करते हुए ये बताया था की एम्प्लोयी प्रोविडेंट फण्ड का साठ प्रतिशत हिस्से पर टैक्स लगेगा और उसके बाद से लोगो में बहुत गुस्सा और रोष था जोकि इस सरकार के अच्छा नहीं होता क्यूंकि प्रोविडेंट फण्ड पर भी अगर टैक्स लग जाएगा तो  लोग सेविंग कैसे करेंगे।

बरहाल आज ये निर्णय ले लिया गया की इस बजट प्रपोजल को वापस ले लिया जाये और इसका ऐलान अरुण जेटली ने मंगलवार को लोकसभा में कर दिया है।

यहा फैसला लेने में भारतीय जनता पार्टी ने आठ दिन लगा दिए और बीच लोगो ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर और भी कई जगह पर काफी गुस्सा जाहिर करा था।


लोगो ने सरकार के इस कदम को सिरे से नकार दिया था और पूरे देश में इसका वरोध हुआ इसमें विपक्ष ने भी काफी हद तक बड़ी भूमिका निभाई।

अरुण जेटली जब इस यू टर्न के बारे में बता रहें थे तो सबने इस निर्णय की तारीफ करी।

ऐसा करते वक़्त अरुण जेटली ने कहा की यह कम्पनी में काम करने कर्मचारी पर निर्भर करता है की वह कहाँ अपना पैसा लगाये और उसे इसकी पूरी आज़ादी है और यही नहीं उन्हने आगे कहा की सरकार ने ऐसा इसलिए नहीं किया की उसे ज़्यादा पैसा मिले बल्कि ऐसा इसलिए किया ताकि लोग अपना पैसा पेंशन योजना में  परन्तु अभी इस वक़्त ऐसा नहीं हो सकता  क्योंकि यहाँ सही समय नहीं है।


1 comment:

Please Share your Valuable Comments