Trending

फेसबुक के डायरेक्टर ने कहा इंडिया में ब्रिटिश राज होना था बाद में मांगी माफ़ी


कुछ दिन पहले फेसबुक के डायरेक्टर ने कहा था की इंडिया को ब्रिटिश  आधीन ही होना चाहिए था पर अब उसने माफ़ी मांग ली है और कहा है की उसे नहीं कहना चाहिए था और आगे से वो लोग ही कमेंट  हैं जिन्हे उनसे ज़्यादा ज्ञान हो.

यहाँ सब तब शुरू हुआ जब भारत ने फेसबुक की फ्री इंटरनेट बेसिक्स को सिरे से नकार दिया जिसमे आपको अलग वेबसाइटस के अलग दाम देने पड़ते पर भारत के कोर्ट ने यह आदेश दिया की इंटरनेट में वेब्सीटेस के ऊपर  अलग से पैसे नहीं देने पड़ेंगे जोकि एक सही निर्णय है.

पर फेसबुक के डायरेक्टर मार्क एंड्रीसन इस निर्णय से बोखला गए और टविटर  जरिये अनाप शनाप बकने लगे इसके बाद उन्होंने इसलिए माफ़ी नहीं मांगी उन्हें कुछ गलत महसूस हुआ होगा बल्कि इसलिए बल्कि इसलिए मांगी होगी  क्योंकि फेसबुक के मालिक मार्क ज़करबर्ग  ने इसकी निंदा करी और कहा वो इंडिया को निजी तौर  पर पसंद करते हैं और न तो वो और न ही  फेसबुक इन कमेंट्स को रेप्रेसन्ट करते हैं. उन्होंने यहाँ  तक कहा की  कमेंट्स परेशान करने वाले हैं और ये इनको बिलकुल भी सपोर्ट  हैं. 

बुधवार को लाखो लोगों ने मार्क के कमेंट्स की बुराई करी थी जिसके बाद उन्हें माफ़ी मांगनी पड़ी.

 इस हफ्ते की शुरुआत में ज़ुकेरबर्ग ने था  की वो इंडिया के इस के  इस निर्णय से निराश हैं और इनकी फेसबुक कंपनी इस पर काम  है जिससे कनेक्टिविटी बैरियर को तोडा जा सके इंडिया और वर्ल्ड के बीच.